इस वेबसाइट पे आपको नयी जानकारिया और हर तरह की न्यूज़ देखने को मिलेगी

मसल्‍स की फोटो शेयर करते ही ये महिला पहुंच गई जेल-

इतनी मेहनत से बनाई अपनी मसल्‍स को दिखाना ईरान की इस बॉडी बिल्‍डर को महंगा पड़ गया। महंगा भी इस कदर कि उनको जाना पड़ गया जेल। यहां बात हो रही है ईरान की रहने वाली बॉडी बिल्‍डर शिरीन नोबाहरी की। आपको बता दें कि शिरीन उन दो इंटरनेशनल महिला बॉडी बिल्‍डर्स में से एक हैं जिन्‍होंने अंतरराष्‍ट्रीय बॉडी बिल्‍डिंग कॉम्‍पटीशन में हिस्‍सा लिया था। आइए, जानें पूरी कहानी कि क्‍या हुआ इनके साथ...।
ऐसा है आरोप
दरअसल शिरीन पर आरोप लगा है कि इन्‍होंने गैर-इस्‍लामिक तरीके से सोशल साइट पर अपना फोटो अपलोड किया है। ईरान के इस्‍लामिक संगठन इस तस्‍वीर को नग्‍नता की श्रेणी में रखते हैं। आपको बता दें कि शिरीन ने हाल ही में सोशल मीडिया पर अपनी एक फोटो अपलोड की है। इस फोटो में वह अपनी मसल्‍स दिखा रही हैं।
मिली चेतावनी भी
फोटो को शेयर करने के बाद अब शिरीन बुरी तरह से फंस गई हैं। उनको दोबारा ऐसा न करने की चेतावनी दी गई है। इसके साथ ही उनपर 50 यूरो (3600 रुपये) का जुर्माना भी लगाया गया है। फिलहाल शिरीन के पास जुर्माने के तौर पर देने के लिए इतने पैसे नहीं थे, सो उन्‍होंने जेल जाना ही मंजूर किया।
ऐसा है नियम
आपको ये भी बता दें कि मशहूर बॉडी बिल्‍डर शिरीन का इंस्‍टाग्राम पर Shirin_Muscleking के नाम से अकाउंट है। अपने इस अकाउंट पर वह अक्‍सर ही अपनी तस्‍वीरों को शेयर करती रहती हैं, लेकिन इस बार की तस्‍वीर ने उनको बुरी तरह से फंसा दिया है। यहां ये भी बताना जरूरी होगा कि ईरान की महिलाओं को अंतरराष्‍ट्रीय खेलों में हिस्‍सा लेने की मंजूरी है, लेकिन खेलों में हिस्‍सा लेते वक्‍त उनको अपने शरीर को पूरी तरह से ढकने का पूरा ख्‍याल रखना होगा। आज भी वहां पर्दा प्रथा का पालन होना बेहद जरूरी है।

0 comments:

Post a Comment

My Blog List

https://dl.flipkart.com/dl/big-wing-trendy-blue-sneakers/p/itmehy9nwchprf5c?lid=LSTSHODXY8AEWNZ2ZJZAEXP8B&pid=SHODXY8AEWNZ2ZJZ&affid=ranjodhra1

Recent Posts