इस वेबसाइट पे आपको नयी जानकारिया और हर तरह की न्यूज़ देखने को मिलेगी

जियो यूजर के लिए बड़ी खबर : 31 मार्च के बाद आएगा जियो का बिल, बैंक अकांउट से खुद कट जाएंगे पैसे-












अगर आप रिलायंस की जियो सिम का इस्तेमाल करते है तो आपके लिए यह खबर सदमे भरी हो सकती है।
अब Jio देगा बंपर प्लान, सबको मिलेगा फ्री इंटरनेट….


जहां आप जियो की फ्री सेवा समझकर इसका भरपूर इस्तेमाल कर रहे हो, वहीं इसके लिए आपको भारी कीमत भी चुकाना पड़ सकती है। हाल में एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट में पता चला है कि अगर आप जल्दबाजी में जियो की सिम खरीद कर ले आए हो तो आपको इसका बिल भी भरना पड़ सकता है।


जैसे ही जियो का फ्री ऑफर खत्म होगा वैसे ही आपके घर पर इसका बिल आ जाएगा और नियम और शर्तों के मुताबिक आपको बिल चुकाना होगा।

आपका जियो आधार से जुड़ा है और आपका आधार बैंक से तो अगर आप ये सोच रहे हों कि बिल नहीं भरेंगे तो बता दें कि आपके अकांउट से ये बिल अमाउंट कट जाएगा। अगर आप जियो के फ्री कॉलिंग और इंटरनेट का इस्तेमाल कर रहे हैं तो जरा सतर्क हो जाएं।

जियो द्वारा दी जाने वाली अनलिमिटेड एचडी वॉइस, जियो नेट वाइफाइ, डाटा, एचडी वीडियो, एसएमएस, जियो ऐप्स जैसी सुविधाएं पोस्टपेड और प्रीपेड दोनों यूज़र्स के लिए है। किन्तु आगर आपकी सिम पोस्टपेड है तो आपको यह ऑफर खत्म होने के बाद इसका बिल आना शुरू हो जाएगा। इसके लिए आप सबसे पहले यह जानकरी निकाले की आपकी सिम प्रीपेड है या पोस्टपेड।

इन ग्राहकों को मिलेंगे बिल

आपको बता दें कि जैसे ही रिलायंस जियो की फ्री सर्विस खत्म होंगी वैसे ही पोस्टपेड सिम वाले ग्राहकों को बिल आने शुरू हो जाएंगे। इसलिए यह जरूरी है कि आप समय से पहले ही जान लें कि आपकी सिम पोस्टपेड है या फिर प्रीपेड। आज हम आपको ऐसी टिप्स बताने जा रहें है जिसके जरिए आप यह जान सकते है कि आपकी सिम पोस्टपेड है या फिर प्रीपेड।

1. jio सिम के बारे में यह पता करना बहुत ही आसान है कि वो प्रीपेड है या पोस्टपेड। इसके लिए सबसे पहले आप अपने फोन में जियो के एप्प को ओपन करें। इसके बाद My jio का ऑप्शन आएगा उस पर क्लिक करें।

2. इसके बाद जो पेज ओपन होगा उस पर Welcome to your digital life लिखा होगा। इस पेज पर सबसे नीचे Skip Sign In लिखा होगा जिस पर क्लिक करने पर एक और नया पेज ओपन होगा।


3. इसके बाद नए पेज पर सबसे ऊपर की ओर My Jio लिखा होगा। इस पेज पर बायीं तरफ अगर आपको Balance लिखा हुआ नजर आता है, तो इसका मतलब है कि आपकी जिओ सिम प्रीपेड है।

4. इसके अलावा यदि बैलेंस की जगह अगर Unpaid bill लिखा है तो इसका मतलब आपकी जिओ सिम पोस्टपेड है। इसका मतलब ये है कि रिलायंस जिओ की फ्री सर्विस खत्म होने के बाद आपके पास बिल आएगा जिसे आपको चुकाना होगा।

0 comments:

Post a Comment

My Blog List

https://dl.flipkart.com/dl/big-wing-trendy-blue-sneakers/p/itmehy9nwchprf5c?lid=LSTSHODXY8AEWNZ2ZJZAEXP8B&pid=SHODXY8AEWNZ2ZJZ&affid=ranjodhra1

Recent Posts